Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर 300 पशु चिकित्साधिकारियों की होगी नियुक्ति

- Advertisement -

जयपुर, 2 जुलाई 2021 । राज्य सरकार की ओर से तत्काल पशु चिकित्सा व्यवस्था सुचारू करने के लिए अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर तीन सौ पशु चिकित्साधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

- Advertisement -

यह जानकारी देते हुए पशुपालन मंत्री  लालचन्द कटारिया ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 900 पशु चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रियाधीन है, जबकि राज्य में पशु चिकित्सकों के काफी पद रिक्त हैं, जिससे योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में दिक्कतें आ रही है। उन्होंने बताया कि अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर तीन सौ पशु चिकित्साधिकारियों को नियुक्ति देने के लिए वित्त विभाग की ओर से सहमति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही जिलेवार इन रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी।
पशुपालन विभाग की शासन सचिव डॉ. आरुषी मलिक ने बताया कि इन नियुक्तियों से राज्य में मानसून के दौरान पशुओं में होने वाली मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं माकूल व्यवस्था बनाये रखने के साथ-साथ विभागीय योजनाओं को गति मिल सकेगी।
उल्लेखनीय है कि 900 पशु चिकित्साधिकारियों की भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से पिछले साल 2 अगस्त को लिखित परीक्षा आयोजित कर परिणाम जारी किया जा चुका है। लेकिन प्रकरण उच्च न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण आयोग की ओर से साक्षात्कार के लिए तिथियों का निर्धारण अभी लम्बित है। वर्तमान मंख विभाग में पशु चिकित्साधिकारियों के स्वीकृत पदों में से 50 प्रतिशत से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं। ऎसे में अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर तीन सौ पशु चिकित्साधिकारियों को नियुक्ति दी जा सकेगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.