Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जयपुरवासियों को सड़क सुरक्षा की जानकारी देंगे 1200 अग्रदूत

परिवहन आयुक्त ने अग्रदूतों को किया प्रोत्साहित, अग्रदूतों को पहनाया हेलमेट राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी ने अभियान चलाकर अभी तक बनाए 36 हजार अग्रदूत

- Advertisement -

जयपुर, 21 अगस्त 2021 । कोगटा फाउंडेशन, राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी और परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार से जयपुर में हेलमेट प्रोत्साहन, शिक्षा, जागरूकता एवं अनिवार्यता अभियान की शुरूआत हुई। अभियान के पहले दिन 200 युवाओं को सड़क सुरक्षा का प्रशिक्षण देकर अग्रदूत बनाया गया। परिवहन आयुक्त  महेंद्र सोनी, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य  निर्मल जैन, फाउंडेशन के ट्रस्टी श्री राधाकृष्ण कोगटा ने सभी अगदूतों को हेलमेट पहनाकर प्रोत्साहित किया।

- Advertisement -

जागरूकता शिविर में परिवहन आयुक्त सोनी ने अग्रदूतों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हर एक जीवन अनमोल है। सड़क सुरक्षा के लिए सिर्फ सरकार की ही नहीं, बल्कि हर व्यक्ति की बड़ी जिम्मेदारी हैं। इसके संदेश को वायरल करना चाहिए। युवा ओवर स्पीड में वाहन नहीं चलायें। वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करें। यातायात नियमों की पालना करें। सोनी ने कहा कि किसी भी बीमारी की तुलना में सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा मौतें होती है। इसलिए हमें इस सूरत को बदलना होगा।  सोनी ने अग्रदूतों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने और जागरूकता अभियान चलाने के लिए शपथ दिलाई।

सोसायटी के प्रशिक्षक पीसी जैन ने बताया कि अभी तक सोसायटी के जरिए 36 हजार अग्रदूत बनाये जा चुके हैं। अब जयपुर में अभियान चलाकर 1200 अग्रदूत बनायेंगे। इस मौके पर फाउंडेशन से ट्रस्टी  आयुष कोगटा और राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी से  मानसिंह रावत उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.