Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

111 फीट ऊंची भगवान परशुराम की मूर्ति जयपुर में लगाने के लिये जमीन तलाश करने के लिए बनाई कमेटी

- Advertisement -

जयपुर 7 जून  2021 । सर्व ब्राह्मण महासभा ने विश्व की सबसे बड़ी भगवान परशुराम जी की 111 फीट ऊंची प्रतिमा जयपुर में लगाने का निर्णय लिया हैं। इसी के तहत जयपुर में जमीन तलाश करने के लिए और राज्य सरकार से आग्रह करने हेतु महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने एक कमेटी का गठन किया है, जो कि लॉकडाउन के बाद जयपुर में विभिन्न स्थानों का दौरा कर भूमि तलाश करेगी।

- Advertisement -

               मिश्रा ने बताया कि भगवान परशुराम जी की मूर्ति के साथ-साथ जयपुर में भगवान परशुराम पीठ की स्थापना भी की जायेगी। परशुराम पीठ में सनातन ज्ञान, आध्यात्मिक चिन्तन, वेद-विज्ञान पर चर्चा व शोध-अनुसंधान का उत्तरी भारत का प्रमुख स्थल भी बनायेगें।
इस अवसर पर पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि इतनी बडी प्रतिमा लगाने के लिए एक बडी जमीन की आवश्यकता है। अतः जमीन की तलाश कर राज्य सरकार से अनुरोध किया जायेगा कि वह समाज को इस हेतु जयपुर में निःशुल्क जमीन उपलब्ध करावें।

          मिश्रा ने बताया कि 15 सदस्यी कमेटी में आचार्य राजेश्वर, महामंडलेश्वर महंत पुरषोत्तम भारती, एडवोकेट एच.सी. गणेशिया, गोविन्द पारीक, देवीशंकर शर्मा, डॉ. अखिल शुक्ला, पं. पुरुषोत्तम गौड़, पं. मुकेश भारद्वाज, दिनेश शर्मा, बी.एम. शर्मा, विष्णु शर्मा, पवन शास्त्री, संदीप भातरा, पंकज जोशी, सविता शर्मा रहेंगे, जो कि एक माह में उपयुक्त स्थान तलाश करेगें। उसके पश्चात राज्य सरकार से वार्ता कर भूमि आवंटन करवायेंगे !

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.