Rajasthan Update
Best News For rajasthan

राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के नाम लगभग तय….आप भी देखिए आपके जिले के सम्भावित लोकसभा प्रत्याशी

कांग्रेस के पास प्रदेश में तीन लोकसभा सीटों के लिए नही है कोई मजबूत प्रत्याशी

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस प्रत्याशीयों की चयन प्रकिया के लिए राष्ट्रीय, राज्य व जिला स्तर पर विभिन्न बैठको का आयोजन कर रही है। अभी तक हुई बैठको में लोकसभा चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों के नामों पर हुई चर्चा के अनुसार सुझाव देने व चयन करने वाली समिती ने सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों से विभिन्न नामो के लिए लगभग होमवर्क पूरा कर लिया है।
राजनीतिक सुत्रों के अनुसार 11 लोकसभा चुनाव क्षेत्रों के लिए एक-एक नाम तय कर लिये गये है जबकि 11 लोकसभा क्षेत्रों में दो या दो से अधिक प्रत्याशियों के नाम है वही तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए कांग्रेस के पास कोई दमदार प्रत्याशी नही है। राजनीतिक सुत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी निम्र उम्मीदवारों को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है। 

अलवर लोकसभा सीट से भंवर जितेन्द्र

बाड़मेर लोकसभा सीट से मानवेन्द्र सिंह

भीलवाड़ा लोकसभा सीट से धीरज गुर्जर

चितौडग़ढ़ लोकसभा सीट से गिर्जा व्यास

दौसा लोकसभा सीट से नमो नारायण मीणा

जोधपुर लोकसभा सीट से  चन्द्रेश कुमारी

नागौर लोकसभा सीट से ज्योति मिर्धा

पाली लोकसभा सीट से बद्री जाखड़ या उनकी पुत्री मुन्नी गोदारा

सीकर लोकसभा सीट से सुभाष महरिया

टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से वैभव गहलोत

उदयपुर लोकसभा सीट से रघुवीर मीणा

वही अजमेर, झालावाड़-बारां व कोटा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पास अभी तक कोई दमदार प्रत्याशी नही है। माना जा रहा है कि कोई दमदार प्रत्याशी नही होने की स्थिती में अजमेर लोकसभा सीट से रामचन्द्र चौधरी, झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से मिनाक्षी चन्द्रावत के अलावा राजपुत या गुर्जर कांग्रेसी नेताओं में से किसी को भी प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

वही कोटा से हरिमोहन शर्मा के अलावा कोई नाम दिखाई नही दे रहे है। माना जा रहा है कि बांसवाड़ा से ताराचंद भगोरा या रेश्मा मालवीय, भरतपुर से डॉ. सुरेश यादव या रतनसिंह जाटव, बीकानेर से मदन मेघवाल, रेवतराम मेघवाल केएल मेघवाल के अलावा बनारसी मेघवाल के नामों में से कोई एक प्रत्याशी होगा।

चूरू से सुचित्रा आर्य, रफीक मण्डेलिया, दाऊद भादरा व रामेश्वर डूडी, श्रीगंगानगर से दोलतराम नायक, पूर्व आईएएस ललित मेहरा व शंकर सिंह पन्नू, जयपुर शहर से राजीव अरोड़ा, ज्योति खण्डेलवाल, राजपाल शर्मा व दुरूमियां, जयपुर ग्रामीण से राजेश चौधरी, मोहन डागर व सुरेश चौधरी, जालोर से सुपारस भंडारी व पूर्व विधायक रामलाल, झुंझुनूं से डॉ. चन्द्रभान व डॉ. राजबाला ओला, करौली-धोलपुर से लखीराम बैरवा व महेन्द्र सिंह जाटव, राजसमंद रिछपाल मिर्धा, रामचंद्र झारोड़ा व राजेन्द्र चौधरी के नामों पर चर्चा हो रही है। टिकट किसका फाइनल होगा यह तो कांग्रेस पार्टी के दिग्गज ही तय करेगें लेकिन प्रत्याशियों के चयन की प्रकिया से पूर्व ही जिन प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाना है उनके नाम लगभग तय हो चुके है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More