Best News For rajasthan

झुंझुनूं के टोंक छिलरी गांव में व्याख्याता पति की पुण्यतिथि पर प्रिंसीपल पत्नी ने बांटी शिक्षण सामग्री

66

झुंझुनूं । अपने व्याख्याता पति की नौंवीं पुण्यतिथि पर प्रिंसीपल पत्नी ने बच्चों को शिक्षण सामग्री बांटकर समाज में पढ़ाई का संदेश दिया है। दरअसल राउमावि टोंक छिलरी की प्रिंसीपल संजू नेहरा के पति वीरेंद्रसिंह ज्योग्राफी के व्याख्याता था। जिनका देहांत नौ साल पहले हो गया था। वे हर साल पति की पुण्यतिथि को स्कूली बच्चों के बीच ही मनाती है। क्योंकि उन्हें और उनके पति को बच्चों को पढ़ाई में अव्वल बनाना अच्छा लगता था।

इस बार संजू नेहरा ने अपने खर्चे से स्कूल के 120 से अधिक सभी बच्चों को शिक्षण सामग्री बांटी और उन्हें पढ़-लिखकर स्कूल, परिवार, समाज और देश का नाम रोशन का संदेश दिया। यह कार्यक्रम गांव के पूर्व सरपंच पन्नेसिंह काजला के आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस मौके पर मौजूद गांव के अन्य लोगों ने भी संजू नेहरा के इस कदम की सराहना की और सभी को प्रेरणा लेने की बात कही।

कार्यक्रम में ग्रामीणों के अलावा स्कूल स्टाफ सदस्य सरदारसिंह पालीवाल, ताराचंद डूडी, महावीरप्रसाद सैनी, सुरेशकुमार सैनी, अंजू स्वामी, रामलखन सैनी, मूलचंद पूनियां, जीवनराम, रमेशचंद्र, जितेंद्रसिंह तथा झाबरमल शेखावत आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में संजू नेहरा ने पूर्व सरपंच काजला सहित अन्य ग्रामीणों के साथ स्कूल के विकास को लेकर चर्चा की। ताकि आने वाले सत्र में नामांकन वृद्धि के साथ-साथ शैक्षणिक-सह शैक्षणिक विकास को सुनिश्चित किया जा सके।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.