Rajasthan Update
Best News For rajasthan

बिहार में चमकी बुखार का प्रकोप जारी, अब तक 135 बच्चों की हुई मौत, 300 बच्चे अस्पताल में भर्ती

बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या लगातार इजाफा होता जा रहा है। मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज और केजरीवाल अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या 135 हो गई है और करीब 300 बच्चे गंभीर पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हैं। भीषण गर्मी से पारा बढने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। चिंताजनक बात यह है कि…..

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या लगातार इजाफा होता जा रहा है। मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज और केजरीवाल अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या 135 हो गई है और करीब 300 बच्चे गंभीर पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हैं। भीषण गर्मी से पारा बढने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है।

 

 

चिंताजनक बात यह है कि मरने वाले या गंभीर रूप से बीमार बच्चों में 80 फीसदी बालिकाएं हैं। सरकार के आंकड़ों के अनुसार, 135 बच्चों की मौतों में 85 बालिकाएं शामिल हैं। विशेषज्ञों के अनुसार इससे इलाके में कुपोषण की भयावह स्थिति का भी पता चल जाता है। कुपोषण का शिकार सबसे अधिक बच्चियां ही हैं इनमें आयरन की कमी से इसका खतरा बढ़ता है।आपको बताते जाए कि मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्पताल जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अस्पताल के बाहर नीतीश कुमार के खिलाफ भीड ने विरोध किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More