Rajasthan Update
Best News For rajasthan

ईरान से लडने के लिए सैनिक भेजने की कोई योजना नहीं: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग 1,20,000 सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि….

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग 1,20,000 सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि मुझे लगता है कि यह झूठी खबर है, ठीक? अब, क्या मैं ये करूंगा? हमने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है।

 

 

उम्मीद है कि हम इसके लिए योजना नहीं बनाने जा रहे हैं और अगर हमने ऐसा किया तो हम इससे कहीं ज्यादा सैनिक भेजेंगे। आपकों बता दें कि न्यूयार्क टाइम्स ने सोमवार को प्रकाशित की थी कि कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शैनहैन ने ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के समक्ष एक नई योजना पेश की है जिसमें कहा गया है कि अगर ईरान अमेरिकी सेना पर हमला करता है या परमाणु हथियारों पर काम तेज करता है तो 1,20,000 अमेरिकी सैनिकों को मध्य एशिया भेजा जा सकता है। समाचार पत्र ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया कि यह आदेश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की अगुआई में कट्टरपंथियों ने दिया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More