Rajasthan Update
Best News For rajasthan

विधानसभा चुनावों में शेखावाटी के सटृा बाजार में कुछ बुकियों ने कुटी चांदी वही छोटे बुकि डूबे

झुंझुनूं 17 दिसम्बर 2018। विधानसभा चुनावों में देश के जाने माने सट्टा बाजार शेखावाटी ने यहां की 21 सीटों में से एक भी सीट भाजपा को नहीं दी थी और उसका अनुमान 80 प्रतिशत से ज्यादा सही गया। शेखावाटी की 21 सीटों में केवल 4 सीटें भाजपा के पास गई और इसलिए बुकियों ने जमकर पैसा कूटा। लेकिन चार सीटें भाजपा के पास जाने से इन सीटों पर ज्यादा पैसा लगाने वाले कई बुकी फंस भी गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा नुकसान चुरू सीट पर हुआ है, जहां पर भाजपा के राजेन्द्र राठौड के भाव 1 रुपया 40 पैसे से 1 रुपया 60 पैसे तक चल रहा था लेकिन नजदीकी मुकाबले में राठौड की जीत से लगभग 10 करोड रुपया डूब गया है। इसके अलावा झुन्झुनूं की सूरजगढ सीट पर लगातार पांच विधायक रहे कांग्रेस के श्रवण कुमार व मंडावा से कांग्रेस की रीटा चौधरी की जीत का भाव करीब 30 पैसा चल रहा था। यह सीटें करीबी मुकाबलों में ही भाजपा के पास चली गई। ऐसे में भाव का अंतर अधिक होने से यहां भी दोनों सीटों को मिलाकर 10 करोड रुपए बुकियों को अपने घर से देने पड रहे हैं। वहीं रतनगढ सीट पर भी भाजपा की जीत से सट्टा बाजार को नुकसान हुआ है लेकिन उनके भाव के अंतर कम होन से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।
छोटे बुकी ज्यादा डूूबे:—
इस बार सट्टा बाजार में 80 प्रतिशत आकलन सही होने से बडे बुकी ने तो खूब पैसे कमाए हैं। लेकिन उन छोटे बुकी को बडा नुकसान हुआ है जो केवल एक सीट पर ही दांव खेल रहे थे। इसी तरह झुंझुनूं जिले की सुरक्षित सीट पिलानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के जेपी चंदेलिया विधायक तो बन गये लेकिन सट्टा बाजार में उनकी 30 हजार से जीत मानते वाले समर्थको को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। भाजपा के कैलाश मेघवाल मतगणना के दौरान करीब 15 राउड़ो में जेपी चंदेलिया से आगे रहे लेकिन अंतिम कुछ राउडो में चंदेलिया से पिछड़ गये। नामांकन के बाद से ही माना जा रहा था कि जेपी चंदेलिया जिले में सबसे अधिक मतो से जीत हासिल करने वाले प्रत्याशी होगें यहां तक कुछ लोगों का तो मानना था कि चंदेलिया की जीत शेखावाटी की भी सबसे बड़ी जीत हो सकती है। पिलानी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी कैलाश मेघवाल का अत्यधिक विरोध होनें के कारण भी चंदेलिया के सामने मजबूत स्थिती में रहे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More