Best News For rajasthan

भाजपा सरकार में स्कुलो पर लगाये गये ताले अब खोलेगी कांग्रेस सरकार: शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

डूमोली खुर्द की सरकारी स्कुल में नवनिर्मित हॉल व बरामदे का किया उदघाटन

127
झुंझुनूं 5 फरवरी। भाजपा की सरकार ने पांच साल में सरकारी स्कुलो को बंद करते ताला लगा दिया था अब उन्ही स्कुलो का ताला कांग्रेस की सरकार खोलेगी। जिसके लिए सरकार शिक्षको की जल्द ही भर्तियां करेगी। यह बात मंगलवार को शिक्षा पर्यटन व देवस्थान मंत्री गोविंद सिह डोटासरा ने डूमोली खुर्द की शहीद बिडदाराम राजकीर्य आदर्श उच्च माध्यमिक स्कुल में भामासाह के द्वारा बनाये गये बरामदे व हॉल के उदघाटन समारोह में ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुए कहा।
स्कुल में भामाशाहक स्वर्गीय मुरलीधर अग्रवाल एंव शिवबाई की स्मृति में उनके पुत्र भामाशाह हनुमान प्रसाद, रामनिवास,सियाराम, कैलाशचंद, विष्णुदत्त एवं राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल द्वारा चार लाख रूपए की लागत से हॉल व बरामदे का निर्माण करवाया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने की जबकि विशिष्ठ अतिथि शहीद की विरांगना माडीदेवी, पूर्व उपप्रधान बुहाना व सरपंच महावीर प्रसाद थे।
कार्यक्रम का शुभारम्थ अतिथियों ने सरस्वती माता मंदिर का उद्दघाटन तथा शहीद बिड़दाराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्वाजंलि दी। समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि काग्रेंस सरकार प्रीबोर्ड की परीक्षा को लागू करके विधार्थियों की कमजोरी को दुर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में भौतिक संसाधन कम है उनमें भी संसाधन जुटाकर किसी भी स्कूल को एकल शिक्षक विद्यालय नही रहेगा। कागें्रस सरकार कोर्ट में अटकी भर्तीयों सहित 83 शिक्षकों की भर्ती भी जल्द की जाएगी।
भाजपा ने आरएसएस की विचारधारा को थोप कर व शिक्षा व्यवस्था में बदलाव किया है उनको दुबारा से समीक्षा की जाएगी। यूपीए सरकार ने 189 मोडल स्कूल स्वीकृत किए थे जिनको एनडीए सरकार ने आते ही बंद कर दिए जिनकों दुबारा काग्रेंस सरकार द्वारा शुरू किए जाएगे जिनमें सीबीएससी पैटर्न पर निशुल्क शिक्षा का काम किया जाएगा। सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने कभी साईकल का रंग बदला, विधार्थियों की डे्रस को बदला, महात्मा गांधी व नेहरू के पैराग्राफ को छोटा किया गया, राजीव गांधी व इंदिरा गांधी के योगदान को भी भुलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि संविदा पर लगे कर्मचारियों की नियुक्ती के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कमेटी बनाई है।
बजट व स्थिति को देखकर उन पर विचार करने की बात कही। काग्रेस सरकार किसानों के लिए ऋृण माफी के लिए सात फरवरी से कैम्प लगाकर ऋृण माफ किए जाएगे। इस दौरान ग्रामीणों व प्रधानाचार्य अशोक कुमार के नेतृत्व में स्कूल स्टाफ की मांग पर डोटासरा ने विद्यालय में विज्ञान विषय अगले स्तर से शुरू करने का आश्वासन दिया तथा जिसके लिए ग्रामीणों व स्कूल स्टॉप को छात्र संख्या पुरी करने की बात कही। डुमौली खुर्द जाते समय शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का रेलवे क्रासिंग पर अनिल गोदारा, नारनौल सर्किल पर महेन्द्र महरिया व प्रभुसिंह तंवर, बुहाना मोड़ पर कृष्णकुमार यादव व राजेश शर्मा के नेत्तृव एवं डुमौली खुर्द के बस स्टैड पर ग्रामीणों ने स्वागत कर डीजे के साथ समारोह स्थल तक ले जाया गया। इस मौके पर मानसिंह सहारण, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष योगेश गुर्जर, नौरंग गुर्जर, सरपंच महावीर प्रसाद, नीता, हनुमान प्रसाद, मुरादपुर प्रिंसिपल गोविन्दराम स्वामी, पचेरी प्रिंसिपल सुमित्रा स्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी नारायण समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.