युवा और अनुभव का संयोजन भारत को जीता सकता है विश्व कप: कपिल देव

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि युवा और अनुभव के संयोजन तथा महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारत तीसरी बार विश्व कप जीत सकता है। भारत की 1983 विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के पास युवा और अनुभव का शानदार संयोजन है। वे अन्य टीमों से अधिक अनुभवी हैं। भारतीय टीम बेहद संतुलित है।

 

टीम के पास चार तेज गेंदबाज, तीन स्पिनर हैं। उनके पास विराट कोहली और धोनी हैं। उन्होंने कहा कि धोनी और कोहली ने भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इन दोनों का जवाब नहीं। इस दिग्गज आलराउंडर ने इसके साथ ही भारत के तेज आक्रमण की भी तारीफ की और कहा कि इंग्लैंड की परिस्थतियों में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि हमारे पास चार तेज गेंदबाजों का होना शानदार है और वे सभी अच्छे गेंदबाज है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड की परिस्थतियों में उन्हें गेंद को स्विंग कराने में मदद मिलेगी। इसके अलावा शमी और बुमराह जैसे गेंदबाज 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। भारतीय गेंदबाज स्विंग करा सकते हैं। विश्व कप 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा।

kapil devMs Dhoniodi world cupSports Hindi NewsVirat Kohliworld cupYouth and experience combination Team India