पॉपकॉर्न बेचने वाले ने बनाया प्लेन, हवा में लगाए चक्कर

इंसान किसी चीज को बनाने या करने की ठान ले तो पूरी कायनात उसका साथ देती है। कहते हैं की हुनर किसी का गुलाम नहीं है और इस बात को पाकिस्तान के पॉपर्कार्न बेचने वाले एक व्यक्ति ने सच साबित कर दिया है। ​जी हां पाकिस्तान के पाकपट्टन में रहने वाले मुहम्मद फैयाज नाम पॉपकॉर्न बेचने का काम करते हैं।

 

 

उन्होंने कुछ दिन पहले अपने घर पर ही एक प्लेन तैयार कर दिया। इस बात की जानकारी लोगों को तब हुई जब वह इस प्लेन की सड़क पर टेस्टिंग कर रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का आरोप है कि फैयाज ने प्लेन की टेस्टिंग के लिए अथॉरिटी से किसी तरह की इजाजत नहीं ली। इसलिए फैयाज को गिरफ्तार कर लिया गया है। वैसे आपकों बता दें कि फैयाज द्वारा बनाए गए इस प्लेन की दुनियाभर में तारीफ हो रही है।

 

 

फैयाज बताते हैं कि जब उन्होंने प्लेन को उड़ाने की कोशिश की तो उन्हें खुद यकीन नहीं था कि वह उड़ेगा भी। लेकिन जब वह उड़ने लगा तो वह खुद हैरान रह गए। प्लेन की टेस्टिंग के दौरान फैयाज ने हवा में कई चक्कर लगाए। फैयाज ने बताया कि उन्होंने इस प्लेन को इंटरनेट और ब्लूप्रिंट्स की मदद से बनाया है। फैयाज बताते हैं कि उन्होंने नेशनल ज्योग्राफी सीरीज की एयर क्रैश इंवेस्टिगेशन देखकर इस प्लेन का निर्माण किया है।

 

अथॉरिटी से इजाजत ना लेने के सवाल पर फैयाज ने बताया कि उन्होंने प्लेन की टेस्टिंग के लिए अथॉरिटी को सूचना दी थी, लेकिन उन्हें इसका कोई जवाब नहीं मिला. तो उन्होंने टेस्टिंग करने का निर्णय लिया. टेस्टिंग के दौरान उन्होंने हवा में कई चक्कर लगाए. इस प्लेन को बनाने के लिए फैयाज ने अपने खेत बेच दिए और बैंक से 50 हजार का कर्ज भी लिया. फिलहाल पुलिस ने फैयाज को तीन हजार रुपये जुर्माना लगाने के बाद छोड़ दिया.

Ajab Gajab hindi hindi newsbuilt planeMuhammad FayyazPakistan planePakistani popcorn seller Fayyaz