पानी-बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो सुनिश्चित:जैन

झुंझुनूं। जिला कलक्टर रवि जैन ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी-बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। शहर में विभिन्न स्थानों पर चल रहे निर्माण कार्यों को समय पर पूरा किया जाए। पाईपलाईन लीकेज को तुरन्त दुरूस्त करवाया जाए। जैन बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पानी, बिजली, सावर्जनिक निर्माण विभाग, आरयूआईडीपी, आरएसआरडीसी आदि विभागों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभाग समन्वय रखते हुए कार्य करें, जिससे बार-बार सडक़ नही तोडऩी पड़ेे। उन्होंने कहा कि आंधी व वर्षा के कारण टूटे विद्युत तारों को जल्द ठीक करवा दिया जाए। आवश्यकतानुसार ट्रांसफार्मर बदले व नए लगाए जाएं। उन्होंने पीएचईडी अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि 1 से 15 मई के दौरान विभिन्न स्थानों पर हुए पाइप लाइन लीकेज व उन्हें ठीक करने संबंधी तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि पाईप लाईन लीकेज ठीक करने के बाद क्षतिग्रस्त सडक़ पर हुये गड्डों को तत्काल भरा जाए। बैठक में बताया गया कि रोड़ नम्बर 2 पर नाला निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है व यहां से मिट्टी हटाने का कार्य चल रहा है।
जैन ने निर्देश दिए कि यहां डिवाईडर का बचा कार्य समय पर पूर्ण करते हुए इस पर पौधारोपण कर सौंदर्यकरण किया जाए, साथ ही सडक़ के दोनों किनारों पर भी पौधारोपण किया जाए। यहां आरयूआईडीपी द्वारा शेष रहा कार्य शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि चूरू रोड पर बने डिवाईडर के संबंध में पीडब्ल्यूडी अभियंता व नगर परिषद आयुक्त संयुक्त सर्वे कर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें। केशव आदर्श विद्या मंदिर के सामने स्थित नाले का क्रोस टूटने की शिकायत पर उन्होंने इसे ठीक करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने आरयूआईडीपी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनेक स्थानों पर सीवरेज चैम्बर्स की सडक़ पर ऊंचाई काफी अधिक है, इसे ठीक किया जाए। सगीरा सर्किल से मंडावा सर्किल तक आरयूआईडीपी द्वारा शेष रहा कार्य शीघ्र पूरा किया जाए। अविविनिलि के अभियंता ने बताया कि अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य के तहत 35 किमी लम्बी भूमिगत केबल डाल दी गई है व 46 किमी लंबी केबल और डाली जाएगी। आरएसआरडीसी अधिकारी ने बताया कि स्टेशन के निकट क्षेत्र से जलदाय विभाग की 2 किमी लम्बी पाईपलाईन शिफ्टिंंग के संबंध में 37.45 लाख रूपये का एस्टीमेट बनाकर भिजवा दिया गया है व नवलगढ़ सर्किल पर सीसी कार्य प्रगतिरत है। रोड़ नम्बर 3 पर गोलाई मोड़ पर नाला खुला होने की जानकारी पर जैन ने एनएच अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या का पुख्ता समाधान किया जाए। बैठक में बताया गया कि मण्डे्रला रोड पर स्थित अफोर्डेेबल हाउसिंग सोसायटी के एमआईजी फ्लेट्स का आंवटन आगामी दो माह में कर दिया जाएगा।
जैन ने मंडावा मोड़ से स्टेडियम तक नगर परिषद द्वारा करवाये जा रहे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए, ताकि आमजन को परेशानी ना हो। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि ऑडिटोरियम का बचा हुआ कार्य शीघ्र पूरा करवाया जाए। जैन ने निर्देश दिए कि जलदाय व विद्युत विभाग के अधिकारी पानी, बिजली आपूर्ति पर नजर रखते हुए प्राप्त शिकायतों का समय पर निस्तारण करें व इसका फॉलोअप करें। पानी-बिजली के कनेक्शन के संबंध में डिमांड नोट की राशि जमा होने के बाद अनावश्यक देरी ना की जाए। आदर्श नगर में पानी की दिक्कत की शिकायत पर उन्होंने कहा कि यहां आवश्यकतानुसार टैंकरों से सप्लाई की जाए। वार्ड नंबर 42, 44, 45 में पानी का पे्रशर कम होने की शिकायत पर उन्होंने समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि उदयपुरवाटी क्षेत्र में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जा रही है। पीपली चौक, कुबा मस्जिद, मेड़तनी बावडी, चूरू बाईपास आदि इलाकों में पानी के कम प्रेशर की शिकायत पर बताया गया कि अब इन इलाकों में सप्लाई संतोषजनक है। इंदिरा नगर कॉलोनी में अब पानी समय पर दिया जा रहा है, वार्ड नंबर 1 में नया नलकूप निर्मित कर सप्लाई नियमित कर दी गई है। चिड़ावा के वार्ड नंबर 16 में लीकेज ठीक करवाकर सप्लाई शुरू कर दी गई है। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
पानी-बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो सुनिश्चित:जैन