शादीशुदा जिंदगी को खुशनुमा बनाने के आसान उपाय, हमेंशा रहें खुश

शादी हर व्यक्ति की लाइफ का सबसे खास और खुशनुमा लम्हा होता है। इसे यादगार बनाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं, बस अपने साथी की छोटी-बड़ी जरूरतों और खुशी का ध्यान रख आप इसे यादगार बना सकते हैं। हाल ही में हुए एक रिसर्च के अनुसार, शादी व खुशी के बीच एक पॉजीटिव रिलेशनशिप होता है, जिससे शादीशुदा लोग अविवाहितों की तुलना में अधिक खुश भी रहते हैं।

 

पति—पत्नी के रिश्ते में प्यार भरने के कुछ आसान उपाय

  1. रोमांस के पलों को रोमांचक व यादगार बनाने के लिए अपने साथी को हॉट मैसेज भेजें, खुशबू वाले कैंडल से अपने साथी के लिए कैंडल लाइट डिनर अरेंज कर उनके करीब आएं और अपने साथी को एक हॉट ड्रेस भी गिफ्ट करें।
  2. किसी सही बात में अपने साथी की ढाल बन जाना कोई बुरी बात नहीं है। अगर आप जानते हैं कि आपका पार्टनर सही कह रहा है और बाकि लोग बेवजह उस पर इल्जाम लगा रहे हैं और वह चाहकर भी कुछ नहीं बोल पा रहा तो आप ऐसे समय में उसका साथ दें, यह बात उसे एहसास दिलाएगी कि वह अकेला नहीं है।
  3. याद रखें कि हर रात पहली रात ही है इसलिए पहली रात को जो भी करें अपनी पत्नी की भावनाओं को ख्याल रखते हुए ही करें। अगर बात नहीं बनती है तो फोरप्ले में समय लगाएं ताकि आपकी शादी के बाद की पहली रात अच्छे अनुभवों और मीठी यादों की सौगात बन जाए।
  4. अपने पार्टनर के दिए हुए कार्ड को संजोकर रखें। इससे आप दोनों एक-दूसरे के पहले से भी ज्यादा करीब आ जाएंगे क्योंकि कई बार जो आप बोल नहीं सकते हैं वे भावनाएं आप शब्दों के जरिए उन से शेयर कर सकते हैं।
LifestyleLove Couplemarriage successfulNew Couple love relationship articlesrelationshipromantic life