कुत्तों की वफादारी, अपनी जान देकर मालिक की बचाई जान

कुत्ता इंसान का सबसे वफादार जानवर होता है। इसीलिए बहुत से लोग अपनी सुरक्षा के लिए कुत्ते पालते हैं। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। जहां दो कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचा ली। अपने मालिक की जान बचाने के लिए कुत्तों ने सांप पर हमला कर दिया। कुत्तों ने अपने मालिक की जान तो बचा ली लेकिन अपनी जान से हाथ धो बैठे। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। मामला बिहार के भागलपुर की साहेबगंज कॉलोनी का है।

 

जहां डॉ. पूनम मोसेस अपने घर में चार कुत्ते पाल रखे हैं। पूनम मयागंज अस्पताल में डॉक्टर हैं। एक रात रात सभी कुत्ते अचानक भौंकने लगे, कुछ देर इंतजार के बाद भी उनका भौंकना कम नहीं हुआ। उसके बाद पूनम ने वहां जाकर देखा तो दंग रह गए क्योंकि कुत्ते एक सांप से भिड़ रहे थे। उन्होंने वार कर सांप को घायल कर दिया था, लेकिन कुछ देर बाद तीन कुत्ते वहीं लुढ़क गए, जबकि एक कुत्ता सांप से जूझता रहा।

 

आखिर में उसने सांप को मार डाला और खुद भी गश खाकर गिर पड़ा। बता दें कि सांप ने कुत्तों को डस लिया था जिससे उनकी मौत हो गई। डॉ. पूनम के भाई बॉबी बताते हैं कि सभी कुत्ते बचपन से ही घर में पले-बढ़े हुए थे। कुत्तों की मौत के बाद उनके शवों को घर की चारदीवारी में ही दफना दिया गया।

ajab gajab NewcobraDogDog Fight cobra snekDog Fight Snakes