आस्ट्रेलिया के पास विश्व कप जीतने का सबसे अधिक अनुभव: फिंच

ब्रिस्बेन। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच मानते हैं कि आस्ट्रेलिया के पास विश्व कप जीतने का सबसे अधिक अनुभव है और इस बार उनकी टीम पूर्ववर्ती टीमों की सफलता की कहानी से प्रेरणा लेकर अपना खिताब बचाने का प्रयास करेगी। इस साल विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है और आस्ट्रेलियाई टीम 2015 में जीते गए खिताब की रक्षा के लिए मैदान पर उतरेगी।

 

 

क्रिकइंफो ने फिंच के हवाले से लिखा है, ‘‘हमारे पास इस बात का खासा अनुभव है कि विश्व कप कैसे जीता जाता है। हम यह अच्छी तरह जानते हैं कि इस अभियान के दौरान खुद को कैसे संयोजित करना है क्योंकि विश्व कप का सफर काफी कठिन होता है।’’कुछ महीने पहले तक आस्टे्रलिया को खिताब का दावेदार नहीं माना जा रहा था लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के साथ हुई सीरीज के बाद यह टीम मजबूत होकर उभरी है और प्रतिबंध के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी ने इसे और मजबूत किया है।

 

 

वार्नर और स्मिथ के बारे में फिंच ने कहा, ‘‘दोनों दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इनके पास अपार अनुभव और आत्मविश्वास है, जो टीम के काम आएगा।’’ आस्टे्रलियाई टीम को विश्व कप में अपना पहला मैच एक जून को बिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

aaron finchlatest sports news in hindisports news in hindiWorld Cup 2019