अफगानिस्तान का ध्यान अब अच्छे तेज गेंदबाज लाने पर: असदुल्लाह खान

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक के अपने सफर में स्पिनरों के दम पर कमाल करती आई है लेकिन अब हालात बदलने वाले हैं क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने देश में तेज गेंदबाज विकसित करने के लिए रणनीति बना ली है।

 

अफगानिस्तान ने विश्व क्रिकेट को राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान जैसे नायाब स्पिनर दिए हैं और इनकी बदौलत अफगान टीम लम्बे समय से बड़ी-बड़ी टीमों को पानी पिलाती रही है। एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की मानें तो अब हालात बदलने वाले हैं क्योंकि उनका पूरा ध्यान अब देश में तेज गेंदबाजों की खेप पैदा करने पर है।

 

एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्लाह खान ने मीडिया से एक कार्यक्रम में विशेष बातचीत में कहा कि उनके देश की घरेलू क्रिकेट बेहद मजबूत है और इसलिए राशिद, मुजीब, नबी जैसे खिलाड़ी निकले और अब उनका ध्यान अगले दो साल में अच्छे तेज गेंदबाज तैयार करने पर है। असदुल्लाह ने कहा, ‘‘देखिए क्रिकेट या कोई भी खेल दिलचस्पी से होता है। अगर आप दिलचस्पी से खेलेंगे तो जगह वगैरह का कोइ मतलब नहीं बनता। अगर आपको शौक है। आपके अंदर जुनून है तो आप कहीं भी कुछ भी सीख सकते हैं।’’

afghanistan cricket teamasadullah khanfast bowlersports news in hindiWorld Cup 2019worldcup 2019