Rajasthan Update
Best News For rajasthan

गजब, बिना हॉर्न बजाए तय की 15 हजार किलोमीटर की दूरी

हॉर्न इंसान के साथ—साथ प्रकृति के लिए भी हानिकारक होता है। फिर भी आजकल लोग बिना होर्न के गाड़ी नहीं चला कसते। वैसे क्या आप बिना गाड़ी का हॉर्न बजाए सफर कर सकते हैं। आपका पास इसका जवाब ना में होगा। यकीनन आप बिना गाड़ी का हॉर्न बजाए कुछ किलोमीटर भी सफर नहीं कर सकते। लेकिन बेंगलूरू के रहने वाले भारती अथिनारायणन ने बिना हॉर्न बजाए…..

हॉर्न इंसान के साथ—साथ प्रकृति के लिए भी हानिकारक होता है। फिर भी आजकल लोग बिना होर्न के गाड़ी नहीं चला कसते। वैसे क्या आप बिना गाड़ी का हॉर्न बजाए सफर कर सकते हैं। आपका पास इसका जवाब ना में होगा। यकीनन आप बिना गाड़ी का हॉर्न बजाए कुछ किलोमीटर भी सफर नहीं कर सकते।

 

 

लेकिन बेंगलूरू के रहने वाले भारती अथिनारायणन ने बिना हॉर्न बजाए एक दो किलोमीटर नहीं बल्कि पूरे 15000 किलोमीटर की दूरी तय कर ली। भारती के इस कारनामे की हर कोई तारीफ कर रहा है।दरअसल, बेंगलुरु मिरर ने साल 2016 के जुलाई महीने में लोगों को हॉर्न न बजाने के लिए जागरूक करने के लिए एक अभियान शुरु किया था। उसके बाद भारती अथिनारायणन ने इसे फॉलो करना शुरु कर दिया। उसके बाद वह दूसरों के लिए भी प्रेरणा बन गए।

 

 

भारती सबसे पहले साल 2016 में कोयम्बटूर के पास अपने पैतृक गांव अपनी गाड़ी से गए, इस दौरान उन्होंने एक भी बार हॉर्न नहीं बजाया। उसके बाद वह वहां से नाव की दौड़ देखने केरल चले गए। इस दौरान भी भारती ने एक बार भी हॉर्न नहीं बजाया। अपने इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद भारती अथिनारायणन अब लोगों को हॉर्न ना बजाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। भारती भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर कारों और दोपहिया वाहनों में नो हॉर्न का स्टिकर लगाकर उनसे आग्रह करते हैं कि वो हॉर्न न बजाएं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More