Best News For rajasthan

झुंझुनूं में स्वाइन फ्लू के 43 पॉजीटिव रोगी आऐं सामने…. वही चार लोगों की हो चूकी है मौत…. स्वास्थ्य विभाग कर रहा है दावा स्वाइन फ्लू है पूर्णतया कन्ट्रोल में

165

झुंझुनूं 08 फरवरी 2019। प्रदेश में स्वाइन फ्लू पर रोक लगाने में कांग्रेस सरकार व चिकित्सा विभाग पूर्णतया विफल हो रहा है वही प्रदेश में दिनो दिन स्वाइन फ्लू के रोगी बढ़ रहे है ओर बीमारी से लोगों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ते नजर आ रहा है। झुंझुनूं जिले में भी स्वाइन फ्लू के आंकड़े बहुत ही चिंताजनक आ रहे है। एक महीने में करीब 43 लोगों पॉजीटीव पाऐं गये है वही चार लोगों की मौत भी स्वाइन फ्लू से हो गई है वही चिकित्सा विभाग दावा कर रहा है कि जिले में स्वाइन फ्लू पूर्णतया कन्ट्रोल में है। अगर पिछले वर्ष के मुकाबले देखा जाऐं तो स्वाइन फ्लू के रोगियों में बढ़ोतरी हुई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष खोलिया का कहना है कि जिले में स्वाइन फ्लू पूर्णतया नियंत्रण में है स्वास्थ्य विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे कर रोगियों की खोज की जा रही है। उन्होनें बताया कि जिले में स्वाइन फ्लू के 170 सैम्पल जांच के लिए भेजे गये थे जिनमें से 43 पॉजीटीव पाये गये है। खोलिया का कहना है पड़ौसी जिले चूरू में स्वाइन फ्लू का असर अधिक होने के कारण बिसाऊ के आस-पास के गांवों में अत्यधिक रोगी सामने आये है। 

2

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.